Study with RK - Best blog for gk,gk in Hindi and Hindi gk tricks.

Tuesday 1 October 2019

Kya ab engineering me career Bana skte hai?

दोस्तों, आज कि पोस्ट में हम बात करेंगे कि क्या 2019-20 के इस समय में इंजीनियरिंग में करियर बनाना लाभदायक है.? क्या हमें इस ओर ध्यान देना चाहिए ?.क्या अभी भी इंजीनियरिंग की वैल्यू उतनी ही है जितनी पहले हुआ करती थी?

तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि इंजीनियरिंग में अब वह बात नहीं रही है यह कहना गलत होगा।

मैं अपनी बात को तथ्यों के साथ साबित करता हूं समस्या यह आती है जब हम गलत कॉलेज चुन लेते हैं। अगर आप इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपको आईआईटी जैसे बेहतरीन इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए ।

अगर आप आईआईटी में एडमिशन ले लेते हैं तो आप एक बेहतर कैरियर इंजीनियरिंग में बना सकते हैं।

इसके अलावा आप स्टेट लेवल की जो इंजीनियरिंग कॉलेजेस हैं विशेषकर जो प्राइवेट कॉलेजेस हैं उनमें एडमिशन ना लें ।कहीं ना कहीं यह आपके कैरियर को धूमिल करने का प्रयास होगा ।

लेकिन यदि आपने एडमिशन ले रखा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आप गवर्नमेंट जॉब्स की तैयारी कर सकते हैं जहां इंजीनियर के लिए अलग से वैकेंसी निकाली जाती है ।

आप बस तैयारी कीजिए । यहां पर उन भाइयों को बिल्कुल tension नहीं होना है जो इंजीनियरिंग कर रहे हैं ।

दोस्तों गूगल पर ,यूट्यूब पर आज लगभग हर विषय के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध है। आप कोई भी विषय में आपको विशेष रूचि हो यूट्यूब गूगल पर सर्च कीजिए आपको लगभग पूरी जानकारी मिल जाएगी। जिसकी मदद से आप किसी भी क्षेत्र में अपना तकनीकी ज्ञान बढ़ा सकते हैं

दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए आपका कोई भी सवाल हो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं हमें बेहतर खुशी होगी अगर हम आपका जवाब दे पाए

Note - अगर आपके पास हिन्दी में अपना खुद का लिखा हुआ कोई Motivational लेख या सामान्य ज्ञान से संबंधित कोई साम्रगी या प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित कोई भी साम्रगी है जो आप हमारी बेबसाइट पर पब्लिश कराना चाहते है तो क्रपया हमें rak.manth@gmail.com पर अपने फोटो व नाम के साथ मेल करें ! पसंद आने पर उसे आपके नाम के साथ पब्लिश किया जायेगा ! क्रपया कमेंट के माध्यम से बताऐं के ये पोस्ट आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा Thanks !

Popular Posts

Powered by Blogger.